दुमस बीच (Dumas Beach)

भारत के गुजरात राज्य के सूरत शहर में दुमस बीच स्थित है। काली रेत के लिए प्रसिद्ध दुमस बीच, सूरत से 18 कि.मी. दूर है। स्थानीय लोगों के साथ-साथ दु... और पढ़ें »


जुहू बीच (Juhu Beach)

जुहू बीच (Juhu Beach) मुंबई शहर में स्थित सबसे सुन्दर और विशाल समुद्री तट है। यह मुंबई वासियों के साथ-साथ यहां आने वाले पर्यटकों का भी लोकप्रिय ... और पढ़ें »

पालोलेम बीच (Palolem Beach)

पालोलेम बीच (Palolem Beach), गोवा में स्थित अर्धगोलाकार आकृति का एक खूबसूरत समुद्र का किनारा है। सफेद रेत वाला यह बीच लगभग 1.61 किमी. के क्षेत्र... और पढ़ें »


अगोंडा बीच (Agonda Beach)

रिडले प्रजाति के कछुओं के आवास के तौर पर जाना जाने वाला अगोंडा बीच दक्षिण गोवा में स्थित है। ये बीच तैरने, धूप सेंकने, आराम करने और अपने शांत वाता... और पढ़ें »


वागाटोर बीच (Vagator Beach)

पॉम और नारियल के वृक्षों से घिरा वागाटोर बीच, गोवा के चपोरा फोर्ट के निकट एक खूबसूरत बीच है। वागाटोर बीच अरब सागर से घिरे गोवा के पश्चिमी समुद्र... और पढ़ें »


बागा बीच (Baga Beach)

गोवा राज्य की राजधानी पणजी से करीब 16 किलोमीटर दूर बागा बीच, उत्तर गोवा के बागा गांव में स्थित है। यह गोवा का एक बहुत ही लोकप्रिय समुद्र तट (Bea... और पढ़ें »

कैंडोलिम बीच (Candolim Beach)

गोवा की राजधानी पणजी से करीब 15 किलोमीटर दूर कैंडोलिम बीच (Candolim Beach) गोवा राज्य के उत्तरी भाग में स्थित एक छोटे से शहर कैंडोलिम (Candolim)... और पढ़ें »

कलंगुट बीच (Calangute Beach)

कलंगुट बीच (Calangute Beach), उत्तरी गोवा के कलंगुट (Calangute) नामक एक छोटे से शहर में स्थित है। इसे बीच की रानी (Queen of the Beaches) भी कहा ... और पढ़ें »

चोरवाड़ बीच (Chorwad Beach)

ऐतिहासिक और प्राकृतिक पर्यटन स्थलों की नगरी से मशहूर जूनागढ़ में प्रकृति का एक और खजाना देखने लायक है और वह है "चोरवाड़ बीच"। एक साफ और ... और पढ़ें »

कोलवा बीच (Colva beach)

कोलवा बीच (Colva beach), गोवा राज्य के दक्षिणी हिस्से के कोलवा नामक गांव में स्थित है। गोवा के प्रसिद्ध बीचों में से एक है और मडगांव (Madgaon) स... और पढ़ें »