चंबा (chamba)

चम्बा, हिमाचल प्रदेश राज्य में चम्बा जिले का एक प्राचीन शहर है। रावी नदी के किनारे स्थित यह शहर चारों ओर से बर्फीली पर्वतमालाओं से घिरा हुआ है। ... और पढ़ें »


धर्मशाला (dharmsala)

हिमाचल प्रदेश की गोद में बसा धर्मशाला (Dharmshala), प्रकृति की खूबसूरती का एक अनुपम उदाहरण है। अपने प्राकृतिक सौन्दर्य के कारण यह एक अहम पर्यटन ... और पढ़ें »

कुल्लू (kullu)

भारत के प्रसिद्ध हिल स्टेशन में से एक कुल्लू (Kullu), हिमाचल प्रदेश की वादियों में स्थित है। कुल्लू की वादियां, प्राकृतिक वातावरण, ट्रैकिंग के ल... और पढ़ें »


मनाली (manali)

मठ, मंदिर, ऊँचे पर्वत, बर्फ से ढकी सुंदर वादियाँ, हरी-भरी घाटियाँ, स्वच्छ निर्मल वातावरण और साहसिक खेल, प्रकृति के इस सुंदर मिलन को मनाली (Manal... और पढ़ें »


पालमपुर (palampur)

पालमपुर (Palampur), कांगड़ा घाटी में स्थित हरी- भरी वादियों से परिपूर्ण एक खूबसूरत हिल स्टेशन (Palampur Hill Station) है। अपने मनमोहक दृश्यों और... और पढ़ें »


शिमला (shimla)

सुंदर घाटियों और पहाड़ियों से घिरा शिमला (Shimla), प्रकृति का एक अद्भुत उपहार है। यह शहर भारत देश का प्रसिद्ध हिल स्टेशन है जो ब्रिटिश काल की ग्र... और पढ़ें »

सोलन (solan)

सोलन हिमाचल प्रदेश राज्य का एक जिला है। सोलन जिला 1 सितम्बर 1972 को हिमाचल प्रदेश राज्य के जिलों के पुनर्गठन के समय अस्तित्व में आया। यह हिमाचल ... और पढ़ें »