Go To Top
Raftaar HomeRaftaar Home
Search
Menu
`
Menu
close button
Beach Tour Tips

बीच घूमने के लिए टिप्सBeach Tour Tips

कम कपड़े पैक करें - बीच पर जा रहे हैं तो सबसे अच्छी बात यह है कि आपको कपड़े भर के ले जाने की जरूरत नहीं और एक ही ड्रेस को आप दोबारा भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बीचवियर, शॉर्ट्स, ड्रेस, लोअर्स ही अपनी पैकिंग में शामिल करें।

  • कम कपड़े पैक करें - बीच पर जा रहे हैं तो सबसे अच्छी बात यह है कि आपको कपड़े भर के ले जाने की जरूरत नहीं और एक ही ड्रेस को आप दोबारा भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बीचवियर, शॉर्ट्स, ड्रेस, लोअर्स ही अपनी पैकिंग में शामिल करें।
  • एक्सेसरीज़ - पहले से भरकर ले जाने की जरूरत नहीं क्योंकि बीच पर सर्फ शॉप्स काफी होती हैं जहां से बीच पर जाने के लिए हर लुक की आप शॉपिंग कर सकते हैं।
  • बीच बैग - बीच बैग पैक करना सीखें। अपने बीच बैग में सन लोशन या ऑयल, स्पोर्ट्स टॉय या फ्रिस्बी, पर्स, कैमरा, लिप ग्लॉस, आईपॉड रखें।
  • बीच सेफ्टी - धूप से बचने के लिए सनग्लासिस और कैप्स का यूज़ जरूर करें। बीच पर सन बाथ लेते समय कोई मसाज ऑयल या क्रीम का यूज़ करें। अजनबियों के साथ ज्यादा ना घुलें और अपने ग्रुप में ही मस्ती करें।
  • बीच पर जाने के लिए बीच टॉवल, बीच अम्ब्रेला, बीच चेयर्स का हो सके तो वहीं पर इंतजाम कराएं।
  • बीच पर खाने के लिए सैंडविच, सैलेड, जूस, सोडा आदि वहीं की लोकल दुकानों से ले सकते हैं।
  • बीच पर जाने के लिए अपनी बीच ड्रेस पहले से ही पहन कर जाएं और उसके ऊपर सरोंग या कोई ड्रेस डाल लें या फिर अपने साथ कोई एक्स्ट्रा ड्रेस रख लें।

इन कुछ बातों को अपना कर इनका फायदा उठाएं और याद रखें की समुद्र की लहरें तेज हो या शांत आप समुद्र में ज्यादा दूर तक ना जाएं और अपने साथियों को बता कर ही कहीं भी जाएं।

में स्थित ( at Travel-Tips) एक अहम () पर्यटन स्थल (Tourist Place, Paryatan Sthal) है। में समय ( Timing) का विशेष ध्यान रखना चाहिए। इस लेख (Travel Guide) के माध्यम से यहाँ के इतिहास, कैसे पहुँचें, रोचक तथ्य आदि की जानकारी पर्यटकों की यात्रा (Travel-Tips Travel Guide) को पूर्ण करेगी।